ymail kya hai jane hindi me

वाई-मेल क्या है: -
याहू मेल याहू द्वारा शुरू किया गया था! 1997 में, और तीसरी सबसे बड़ी ईमेल सेवा है। Ymail.com एक याहू ईमेल पते के लिए एक वैकल्पिक अंत या डोमेन है। याहू ने जून 2008 में Ymail.com ईमेल पता विकल्प पेश किया। याहू मेल के लिए "यमेल" नाम का अर्थ है। याहू मेल उपयोगकर्ता Ymail.com पर ईमेल भेजने और प्राप्त करने के लिए साइन इन कर सकते हैं, जैसा कि वे याहू मेल ऑनलाइन की जांच के लिए मानक लिंक से करेंगे।

वाई-मेल का क्या लाभ है: - (i) हार्ड डिस्क ड्राइव को बचाता है।
(ii) उन्नत संचार विधियों का अन्वेषण करें।
(iii) याहू का उपयोग करके वेब पर खोजें।
(iv) मुक्त कैलेंडर कार्यक्षमता है

याहू-मेल क्या है
याहू! मेल अमेरिकी मूल कंपनी याहू के माध्यम से 1997 में शुरू की गई एक ई-मेल सेवा है। याहू मेल चार अलग-अलग ईमेल योजनाएं प्रदान करता है: तीन व्यक्तिगत उपयोग के लिए (बेसिक, प्लस, और विज्ञापन मुक्त) और व्यवसायों के लिए एक और।
याहू-मेल का स्वामी-ओथ इंक। (वेरिज़ोन कम्युनिकेशंस) है
वेबसाइट है- https://mail.yahoo.com/
लॉन्च किया गया - 8 अक्टूबर, 1997; 21 साल पहले

Ymail याहू खाते के लिए एक वैकल्पिक डोमेन नाम है। Yahoo ईमेल सेवाओं पर साइन अप करने पर, उपयोगकर्ता oo yahoo.com के प्रत्यय या mail ymail, com ’के प्रत्यय के बीच चयन कर सकते हैं।

उदाहरण के लिए, उपयोगकर्ता CBR@yahoo.com जैसे ईमेल या CBR@ymail.com जैसे ईमेल के बीच चयन कर सकते हैं।

याहू मेल लॉन्च होने के 11 साल बाद 2008 में डोमेन यमेल को लॉन्च किया गया था। ईमेल सेवा में नए उपयोगकर्ताओं को लुभाने के लिए दो डोमेन जारी किए जाने के साथ, ymail.com डोमेन को रॉकेटमेल डॉट कॉम के साथ लॉन्च किया गया था।

दो नए डोमेन उपयोगकर्ताओं के लिए उनके लिए सबसे अच्छा संभव ईमेल पता खोजने की आवश्यकता के लिए डिज़ाइन किए गए थे, एक तथ्य याहू ईमेल सेवाओं की लोकप्रियता के कारण कठिन हो गया था।

सैकड़ों लाखों ईमेल उपयोगकर्ताओं को घमंड करते हुए, कई को पहले से ही अधिक सरल पते के कारण संख्या अनुक्रम जोड़ने या जटिल ईमेल बनाने की आवश्यकता थी। Ymail की शुरूआत नए और मौजूदा ग्राहक के लिए अधिक सरल पते उपलब्ध कराना चाहती थी।

याहू मेल के उपाध्यक्ष जॉन क्रेमर ने कहा, "हम चाहते हैं कि उपयोगकर्ता सटीक ई-मेल खाता प्राप्त करें जिससे वे चाहते हैं कि वे हमारे साथ रहें।"

एक घटना में जिसने दुनिया भर में लहरें बनाईं, याहू! ईमेल खातों को एक मेगा हैक में लक्षित किया गया था।

Post a Comment

0 Comments